VIP हीरो के बॉडीगार्ड्स की सैलरी जान कर उड़ जायेंगे होश, करोड़ों की देते है फीस

बॉलीवुड स्टार्स अपने बॉडीगार्ड्स को अपने साथ साये की तरह रखते हैं। स्टार्स के आसपास होने के कारण यह बॉडीगार्ड्स भी लाइम लाइट में रहेते हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं बॉलीवुड स्टार के Bodyguard को मिलने वाले सैलरी के बारे में।

अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड श्रेयसे थेले

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को प्रोटेक्ट करने का काम बॉडीगार्ड श्रेयसे थेले करते हैं। अक्षय के अलावा श्रेयसे उनके बेटे आरव को भी प्रोटेक्ट करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अक्षय कुमार को प्रोटेक्ट करने के लिये श्रेयसे थेले को 1.20 करोड़ रुपए बतौर फीस दी जाती हैं।

bodyguard Shreyase Thele

आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान को युवराज घोरपड़े प्रोटेक्ट करने का काम हैं। युवराज एक्टर आमिर खान के पर्सनल बॉडीगार्ड हैंऔर यह उनके हर मूवी टीवी ऐड के सूट पर उनके साथ जाते हैं।

आमिर के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े बॉडीगार्ड बनने से पहले बॉडी बिल्डर बनना चाहते थे, 16 साल की उम्र में युवराज ने स्कूल छोड़ दिया और एक सिक्योरिटी कंपनी ज्वॉइन कर ली थी.

bodyguard Yuvraj Ghorpade

बाद में आमिर की Security टीम का हिस्सा बन कर उनके साथ काम करने लग गए। युवराज घोरपडे आमिर को प्रोटेक्ट करने के लिए सालाना 2 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह

बॉलीवुड के किंग शहरुख खान ना सिर्फ देश के साथ ही विदेशों तक में पॉपुलर हैं। ज़ाहिर सी बात है कि शाहरुख़ की सिक्योरिटी का विशेष ख़याल रखना पड़ता है और यह काम उनके पर्सनल बॉडीगार्ड रवि सिंह करते हैं। इतना ही नहीं शाहरुख ने अपने बॉडीगार्ड का नाम राजू रखा है।

bodyguard Ravi Singh

शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि अक्सर उनके साथ ही नजर आते हैं और वे शाहरुख के साथ दुनियाभर में ट्रेवल करते हैं। राजू हर अवार्ड शो और फिल्म के प्रमोशन में शाहरुख खान के साथ नजर आते हैं।

कई बार वो शाहरुख के साथ अमेरिका में भी नजर आए हैं। सोशल मीडिया पर हम रवि और शाहरुख़ खान की कई तस्वीरें देख सकते हैं। रवि किंग खान के साथ साए की तरह चलते हैं और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके लिये शाहरुख़ उन्हें सालाना 2.7 करोड़ रुपए देते हैं।

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की सिक्योरिटी के लिए हमेशा बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे को साथ देखा जाता है। जो कि बिग बी के साथ उनके साए की तरह ही रहते हैं।

bodyguard Jitendra Shinde

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जितेंद्र शिंदे खुद की सिक्योरिटी एजेंसी चलाते हैं लेकिन वह खुद बिग बी को पर्सनल प्रोटेक्शन देते हैं। उनके हाथ में अक्‍सर एक कार्बाइन गन भी नजर आती है। अमिताभ बच्चन अपने बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे को सालाना 1.5 करोड़ रुपए फीस देते हैं।

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा

बॉलीवुड के सबसे चर्चित बॉडीगार्ड्स में शेरा का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है। शेरा एक्टर सलमान खान के पर्सनल बॉडीगार्ड हैं। बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ साये की तरह रहने वाले उनके बॉडीगार्ड शेरा ने साथ-साथ 26 साल पुरे किये है।

bodyguard Shera

सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ शेरा से ही इंस्पायर्ड थी। सलमान के अलावा शेरा कई सारे इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज़ जैसे माइकल जैक्सन, विल स्मिथ, जैकी चेन, जस्टीन बिबर को भी अपनी सिक्योरिटी दे चुके हैं.

लेकिन पिछले 26 सालों से वो भाई जान खान की परछाईं बनकर उनके साथ रहते हैं और वो उन्हें मालिक कहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान को प्रोटेक्ट करने के लिए शेरा को सालाना 2 करोड़ रुपए मिलते हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.