यूपी चुनाव से पहले चाचा शिवपाल ने दिए अखिलेश यादव के साथ सुलह के संकेत, कहा- अगर भतीजा…

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है, ऐसे में सियासी हलचलें तेज हो गयी है. इसी बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव ने बड़ा बयान देकर सियासी हलचले बढ़ा दी है. दरअसल शिवपाल यादव ने अपने भतीजे और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से सुलह के संकेत दिए हैं.

शिवपाल यादव ने संभल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर भतीजा बुलाएगा तो जरुर जाऊंगा. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब शिवपाल ने सुलह के संकेत दिये है. वो इससे पहले भी कई मौकों पर सपा और अखिलेश के साथ सुलह की बात कर चुके है.

शिवपाल लगातार दे रहे सुलह के संकेत

दरअसल शिवपाल यादव काफी लंबे वक्त से समाजवादी पार्टी में विलय की कोशिशें कर रहे है, लेकिन अभी तक अखिलेश यादव की तरफ से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

shivpal akhilesh

इससे पहले शिवपाल यादव ने अपनी रैली के दौरान भी कुछ ऐसे ही संकेत दिये थे. शिवपाल ने इन दिनों सामाजिक परिवर्तन रैली निकाल रहे है. इस दौरान वो बस के जरिए सूबे के अलग-अलग इलाकों में जा रहे है. खास बात यह है कि इस बस पर मुलायम सिंह यादव की फोटो भी लगी हुई हैं.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया ने स्वतंत्रता दिवस के मौके मीडिया से बात करते हुए समाजवादियों के एकजुट होने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि सभी समाजवादी नेता एकजुट हो जाना चाहिए, मैं इसके लिए सबकुछ बलिदान करने को तैयार हूं.

उनके इस बयान को अखिलेश के साथ समझौते के प्रस्ताव के तौर पर देखा गया था. वहीं जब शिवपाल यादव से एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान पूछा गया कि क्या आपकी पार्टी समाजवादी पार्टी में विलय हो सकती हैं?

इस पर जवाब देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि वो अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का सपा में विलय करवाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पुरे सम्मान के साथ.

शिवपाल यादव ने एक चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि अखिलेश से मिलने की कई बार कोशिश की लेकिन वो वक्त नहीं दे पाते है. उन्होंने दुःख जाहिर करते हुए कहा कि फोन पर सीएम योगी आदित्यनाथ से बात हो जाती है लेकिन भतीजे से नहीं हो पाती है.

उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस बात का दुख होता है कि भतीजा फोन पर भी नहीं आते हैं. योगी जी फोन पर आ जाते हैं और मिलने के लिए वक्त भी दे देते है. लेकिन हमारे भतीजे ना फोन पर आते हैं न हमसे मिलने के लिए समय देते हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.